Breaking News

सुतियापाट नहर विस्तारीकरण व पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना कार्य की रुकावटों को करें दूर : भावना बोहरा

कवर्धा, टू-लेन सड़क निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए केंद्र सरकार द्वारा 351.19 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। विगत एक वर्ष में इस निर्माण कार्य की गति बहुत ही धीमी चल रही है वहीं निर्माण कार्य की गुणवत्ता बहुत ही निम्न स्तर की है। निर्माण में उपयोग किये जा रहे निर्माण सामग्रियों की गुणवता स्तरहीन है। इसकी वजह से पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पांडातराई एवं पंडरिया सहित आस-पास के विधानसभा की आम जनता को अपने दैनिक व रोजमर्रा के कार्यों तथा नौकरी पेशा लोगों को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पोंडी से पांडातराई एवं पंडरिया आने वाले लोगों को पोंडी से आगे सारंगपुर चोरबट्टा एवं मोहगांव, कुंडा होकर आवागमन करना पड़ रहा है जिससे उन्हें 20 से 30 किलोमीटर अतिरिक्त सफ़र करना पड़ रहा है. इससे उनके समय व पैसों दोनों व्यय हो रहें हैं।

इस दौरान भावना बोहरा ने विभाग के अधिकारियों को सुतियापाट नहर विस्तारीकरण एवं पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना के सर्वे स्वीकृति, बांध व नाली निर्माण के कार्य में आई रुकावटों को तत्काल दूर करने एवं उसपर कांग्रेस सरकार द्वारा लगाए गए रोक के कारणों के विषय में जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए इस बहुप्रतीक्षित मांग पर कार्य शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। विदित हो की पूर्व में भाजपा सरकार द्वारा 2017 में बहुप्रतीक्षित परियोजना सुतियापाट जलाशय के ग्राम पिपराटोला से रणवीरपुर तक लेफ्ट बैक केनाल (दाहिने नहर लाइन) के लगभग 16 किलोमीटर लंबे नहर विस्तारीकरण कार्य हेतु 16.50 करोड़ रूपए राशि की स्वीकृति दी थी परन्तु कांग्रेस सरकार ने इस पर रोक लगा दिया। भावना बोहरा के नेतृत्व में इस परियोजना को शुरू करने के लिए लगातार आन्दोलन भी किया गया और उन्होंने अपने निजी घोषणा पत्र में इस परियोजना को शुरू कराने की भी बात कही थी जिसपर एक्शन मोड में काम करते हुए उन्होंने आज अधिकारियों को बैठक में इस परियोजना को प्राथमिकता के साथ जल्द शुरू करने एवं आ रहे अवरोधों को दूर करने के लिए निर्देशित किया है।

इस दौरान बैठक में उपस्थित अधिकारियों से भावना बोहरा ने और भी कई विषयों पर चर्चा करते हुए विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की और सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए तत्काल इन पर कार्यवाही करने की बात कही साथ ही विधानसभा क्षेत्र में शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए भी जोर दिया जिससे क्षेत्र में जनता की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

About Ashish Agrawal

Ashish Agrawal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *