Breaking News

कैबिनेट मंत्री  अकबर ने कमराखोल पहुचकर स्व. बुधराम बैगा के परिजनों से मुलाकात कर हाल चाल जाना

वनमंत्री ने घटनाक्रम के हर पहलुओं पर जांच कराने और हरसंभव का भरोसा दिलाया

मृतक के परिवार को कवर्धा जिला प्रशासन के द्वारा अब परिवार के 4 बच्चे को पोलमी छात्रावास में प्रवेश दिलाया जा रहा है। चारों बच्चे हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करेंगे।

कवर्धा, 28 सितंबर 2022। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने आज पंडरिया विकासखंड अंतर्गत ग्राम कमराखोल (गर्राकोना) निवासी स्व. बुधराम बैगा के निवास पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदना प्रकट किया। मंत्री अकबर ने परिजनों से घटना की पूरी जानकारी ली। उन्होंन पीड़ित परिवार का हाल चाल जाना और पूरे घटनाक्रम की जनकरी ली। वनमंत्री अकबर ने बैगा परिवारजनों से चर्चा करते हुए इस घटनाक्रम की हर पहलुओं पर जांच कराने और हर संभव ममद करने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी घटना की जानकारी प्राप्त होने पर जिला और पुलिस प्रशासन को आवश्यक विधिवत कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। पुलिस प्रशासन द्वारा घटना की जांच कर अपराध पंजीबद्ध किया गया। विवेचना के दौरान आरोपी के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जुडिशल रिमांड पर भेजा गया। कलेक्टर जनमेजय महोबे के निर्देश पर संयुक्त कलेक्टर, एसडीएम व अन्य अधिकारियों की टीम गांव पहुंचकर मृतक के परिवार से मुलाकात की। जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में अधिकारियों को जानकारी मिली। मृतक के परिवार में 6 बच्चे है, इसमें से एक बच्चा छोटा है वहीं 4 बच्चे कक्षा चौथी के बाद पढ़ाई छोड़ दिए है। जिला प्रशासन के द्वारा अब परिवार के 4 बच्चे पोलमी छात्रावास में प्रवेश दिलाया जा रहा है। चारों बच्चे हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करेंगे। इनमें तीन बालिका और 1 बालक शामिल है।



 

About Ashish Agrawal

Ashish Agrawal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *