Breaking News

मनोज मंडावी को बेटे ने दी मुखाग्नि:अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई मंत्री हुए शामिल; एक दिन का राजकीय अवकाश

छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष और भानुप्रतापपुर के विधायक मनोज मंडावी का रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके पैतृक गांव नथिया नवा में बेटे ने मुखाग्नि दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, शिव डहरिया, PCC चीफ मोहन मरकाम समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। मनोज मंडावी को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

पीड़ित परिवार के बीच पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी संवेदना व्यक्त है। CM ने कहा कि, मनोज मंडावी के निधन से मुझे बहुत दुःख हुआ है। पार्टी के साथ हमें व्यक्तिगत क्षति भी पहुंची हैं। भगवान उन्हें श्री चरणों में जगह दें।

कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवंगत विधायक मनोज मंडावी को कांधा दिया। उनके पार्थिव शव को अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम लेकर पहुंचे ह। अंतिम संस्कार कार्यक्रम में बस्तर के सभी विधायक भी पहुंचे। पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं समेत लोगों की भीड़ देखने को मिली। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिजनों से मुलाकात कर इस दुःख की घड़ी में हिम्मत रखने को कहा है।

अंतिम सफर में ये दिग्गज शामिल


विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मंडावी की अंतिम विदाई में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कवासी लखमा के अलावा नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, नगरी विधायक लक्ष्मी ध्रुव भी मौजूद हैं। इसके साथ ही हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

एक दिन का राजकीय शोक

छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष और भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी के निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। राजधानी रायपुर और कांकेर में आज राजकीय शोक रहेगा। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

हार्ट अटैक से हुई मौत

मनोज मंडावी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। शनिवार की रात धमतरी के सर्किट हाउस में रुके हुए थे। वहीं रविवार की सुबह उनके सीने में अचानक दर्द हुआ। जिसके बाद उन्हें धमतरी के अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल ले जाते वक्त डॉक्टरों ने मनोज मंडावी को मृत घोषित कर दिया।



 

About Ashish Agrawal

Ashish Agrawal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *