Breaking News

शराब की अवैध बिक्री और अन्य गैर कानूनी कार्यों पर कठोर कार्यवाही करें – कलेक्टर जनमेजय महोबे

पुलिस विभाग के समन्वय से आबकारी विभाग अपराधों को रोकने लगातार कार्यवाही करें 
कवर्धा, 06 अक्टूबर 2022। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आज जिला आबकारी विभाग के अधिकारी एवं मैदानी क्षेत्रों के अमलों की बैठक लेकर जिले के ग्रामीण एवं वनांचल क्षेत्रों में शराब की अवैध बिक्री पर लगातार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आबकारी विभाग और संबंधित थाना क्षेत्रों में पुलिस विभाग के समन्वय से क्षेत्रों में हो रहे शराब की अवैध बिक्री पर लगातार कार्यवाही करते रहे।
कलेक्टर जनमेजय महोबे के द्वारा आबकारी विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली गई जिसमें मुख्यमंत्री के द्वारा प्राप्त निर्देशों के परिपालन में निम्नलिखित आदेश दिए गए, जिसमें कहा गया कि गांव-गांव में अवैध शराब बेचने वाले कोचियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। आवश्यक होने पर पुलिस विभाग के साथ संयुक्त टीम बनाकर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया और शांति भंग होने की स्थिति में एसडीएम के माध्यम से प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी करवाने को कहा गया।
जिला आबकारी अधिकारी ने बैठक में बताया कि माह अप्रैल 2022 से सितंबर 2022 तक पिछले वर्ष के 10 प्रकरण की तुलना में कुल 37 प्रकरण कोचियों के विरुद्ध बनाए गए हैं जो 270þ अधिक है तथा 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर के बीच 13 प्रकरण में से कुल 12 प्रकरण कोचियों के विरुद्ध तथा एक प्रकरण अवैध आसवन महुआ शराब का बनाया गया जिसमें से छह व्यक्तियों को रिमांड लेकर जेल भेजा गया और अन्य के विरुद्ध जमानती प्रकरण बने। उक्त 13 प्रकरण में कुल जब्ती 313 पाव देशी प्लेन शराब मात्रा 56.34 लीटर एवं 30 लीटर महुआ शराब और 500 ाह महुआ लाहन बरामद किया गया।

About Ashish Agrawal

Ashish Agrawal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *