Breaking News

चुनाव से पहले पीएम मोदी द्वारा कराए जा रहे सर्वे ने भाजपा सांसदों की घबराहट बढ़ा दी है

रायपुर. चुनाव से पहले पीएम मोदी द्वारा कराए जा रहे सर्वे ने भाजपा सांसदों की घबराहट बढ़ा दी है. पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने को लेकर आ रही खबरों को लेकर भाजपा के सांसद पहले से चिंतित है. अब इसी कड़ी में नमो एप पर चल रहा एक सर्वे इनकी चिंता दोगुनी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिरकारिक एप ‘नमो एप’ पर पार्टी मतदाताओं से उनके निर्वाचन क्षेत्र के तीन सबसे लोकप्रिय नेताओं के बारे में जानकारी हासिल कर रही है.

पार्टी नेतृत्व का मानना है कि पीपल्स प्लस का यह सर्वे लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के चुनाव में उनकी मदद कर सकता है. प्रधानमंत्री मोदी भी पहले ही अपने सांसदों को सरकार की योजनाओं के संबंध में प्रचार और नमो एप पर सक्रिय होने की बात कह चुके हैं. कई सवालों में एक सवाल है कि ‘आपके निर्वाचन क्षेत्र में तीन सबसे लोकप्रिय भाजपा नेता कौन हैं?’ सभी 286 भाजपा सांसदों का ध्यान आकर्षित कर रहा है.

इस सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी की दिलचस्पी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर इससे संबंधित एक वीडियो साझा करके लोगों से इसमें भाग लेने की अपील की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा है कि आपका सुझाव मायने रखता है, नमो एप पर इस सर्वे में हिस्सा लीजिए.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी लोगों से इस सर्वे में भाग लेने की अपील की है. भाजपा के ज्यादातर सांसद हिंदी पट्टी के राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आते हैं जहां 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी अपना विजयी अभियान जारी रखने में नाकाम रही है.  इसमें हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों की हार और यूपी में गोरखपुर, फूलपुर और कैराना में हुए लोकसभा के उपचुनावों की हार भी शामिल है.

About NewsDesk

NewsDesk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *