Breaking News

भगवान शिव माता गौरी के विवाह के साक्षी बनेंगे धर्मनगरी कवर्धा निवासी

18 फरवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा महाशिवरात्रि का पर्व बाबा श्री महाकाल की भव्य बारात एवं शिवगौरी विवाह के आयोजन की तैयारी में जुटी आयोजन टीम

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर कवर्धा जिले में भगवान श्री महाकाल की भव्य बारात एवं शिवगौरी विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसकी तैयारी हेतु आयोजन समिति बाबा श्री महाकाल भक्त मंडल,धर्मनगरी कवर्धा जुट चुकी है।

विगत 2 वर्ष पूर्व ही युवा नेता विकाश केशरी के पहल पर यह कार्यक्रम कवर्धा धर्मनगरी की परंपरा में जुड़ा है।

कवर्धा कांग्रेस के नेता विकाश केशरी ने इस आयोजन की पहल की थी जिसके बाद जनसहयोग और जनप्रतिनिधियों के मार्गदर्शन में भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ था।

बाबा श्री महाकाल भक्त मंडल के विकाश केशरी ने बताया कि विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी भव्य रूप ये कार्यक्रम मनाया जाएगा जिसमें स्थानीय बूढ़ामहादेव मंदिर से महाअभिषेक के पश्चात भगवान श्री महाकाल की भव्य बारात शोभायात्रा के रूप में निकाली जाएगी जिसमें पारंपरिक नृत्यों के साथ,आकर्षक झांकी का आयोजन होगा।

बारात शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए माँ महामाया मंदिर के पास स्थित भारत माता प्रतिमा प्रांगण में पहुँचेगी जहां भगवान शिव एवं माता गौरी का विवाह कार्यक्रम सम्पन्न होगा जिसके बाद भगवान श्री महाकाल की भव्य भष्म आरती की जाएगी।

भगवान भोरमदेव महाराज की इस धर्मनगरी में जो श्रद्धा और उत्साह कार्यक्रम में दिखा था धर्मनगरी कवर्धा की विशेषता रही है।
गतवर्ष नगर के सम्मानीय जनप्रतिनिधियों,सर्व समाज,सर्व धर्म के लोगो के साथ सामूहिक रूप से मिलकर इसका आयोजन किया गया था जो कि भव्य रूप से सम्पन्न हुआ था।

गतवर्ष जिस तरह की भव्यता रही उसमें बढ़ोतरी करने की पूरी तैयारी है।

महाभिषेक के साथ शुरू हुआ था कार्यक्रम महाशिवरात्रि के अवसर पर स्थानीय बूढ़ामहादेव मंदिर से महाभिषेक के बाद कार्यक्रम शुरूआत हुआ था,जिसमें महाकाल जी की बारात पूरे कवर्धा भ्रमण के बाद मां महामाया मंदिर पहुची थी जहां शिवगौरी विवाह का शानदार आयोजन हुआ था।

भष्म आरती का होता है आयोजन स्थानीय मां महामाया मंदिर के सामने भारत माता प्रतिमा परिसर में भगवान शिव एवं माता गौरी के विवाह के बाद भव्य भस्म आरती की गई थी,जिससे पूरा कवर्धा श्रद्धामय हो गया था हजारों श्रद्धालुओं ने जिसका आनंद लिया था।

जनप्रतिनिधियों,समाजसेवीयों,पत्रकारों,आमजनों ने किया था अभूतपूर्व सहयोग विकाश बताते है की उनकी सोच को पूरा करने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों,पत्रकार जगत के साथियों,व्यापारी बंधुओं सहित आमजनों समाजसेवीयों ने दिल खोलकर तन मन धन से सहयोग किया था जिसके प्रतिफल कवर्धा धर्मनगरी में बहुत अच्छे से आयोजन सम्भव होता आया है।

इस वर्ष और भी बेहतर करने का प्रयास बाबा श्री महाकाल भक्त मंडल,कवर्धा में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने में सक्रिय है।
गत दिवस नवरात्र के पावन पर्व में भी चुनरी यात्रा निकाली गई थी।

इस वर्ष महाशिवरात्रि में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में बेहतरी के प्रयास किये जायँगे। विकाश ने बताया कि इस वर्ष भी बाबा श्री महाकाल भक्त मंडल,धर्मनगरी द्वारा पूरे धूमधाम से महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा जिसके तैयारी जोर शोर से चल रही है।सुधीर केशरवानी,नीरज चंद्रवंशी,आकाश यदु,केतुल नाग,अंकित देवांगन,अभिषेक आमदे,यकीन ठाकुर,रूपेश चंद्रवंशी,निक्कू आमदे,कन्नू आमदे,अमन ठाकुर,अंकित,करण धर्मी,रितेश यदु,अविनाश गुप्ता,अमित धुर्वे,तुलसी राजपूत,निमेश,अमन ठाकुर,प्रशांत मिश्रा,लोकेंद्र ठाकुर,रूपेश श्रीवास,मनीष चंद्रवंशी,सौरभ नामदेव समेत अन्य सदस्य तैयारियो में लग गए है।



About Ashish Agrawal

Ashish Agrawal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *